पानी के 10 हजार कनेक्शन कटेंगे

नूरपुर (कांगड़ा)। आईपीएच ने डिफाल्टरों पर शिकंजा कस दिया है। नूरपुर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के करीब दस हजार उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। इन्हें सात दिन का समय दिया गया है। बकाया भुगतान नहीं किया तो कनेक्शन कट जाएगा।
सिंचाई और जनस्वास्थ्य विभाग ने नूरपुर में डिफाल्टर पेयजल उपभोक्ताओं पर शिकंजा कस दिया है। विभाग की जारी सूची में नूरपुर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में करीब दस हजार उपभोक्ता डिफाल्टरों की श्रेणी में शामिल किए गए हैं। यह उपभोक्ता विभाग के लाखों रुपयों पर कुंडली मारे बैठे हैं और पेयजल बिलों का भुगतान नहीं कर रहे। अब इन्हें सात दिन का समय दिया गया है। निर्धारित समय में उपभोक्ता बिल नहीं जमा करवाते तो आईपीएच विभाग इनके कनेक्शन काट देगा। आईपीएच विभाग ने नूरपुर मंडल के शहरी और ग्रामीण इलाकों में पेयजल बिलों का भुगतान न करने वाले उपभोक्ताओं की डिफाल्टर सूची बनाई है।
इसमें नूरपुर शहर में लगभग 2 से 3 हजार तक पेयजल उपभोक्ता डिफाल्टर सूची में है, जबकि ग्रामीण इलाकों में इनकी संख्या 6 से 7 हजार के बीच है। लगभग 15 लाख रुपये की बकाया पेयजल बिलों की लेनदारी शहरी इलाके में है और करीब 8 लाख रुपये की लेनदारी ग्रामीण एरिया से है। नूरपुर सब डिवीजन के सहायक अभियंता नीरज भोगल ने बताया कि विभाग ने शहरी और ग्रामीण इलाकों के डिफाल्टरों को नोटिस जारी कर दिए हैं। सात दिन के भीतर पानी का बिल जमा करवाना होगा। ऐसा नहीं किया तो पानी का कनेक्शन कटेगा।

Related posts